Homeलाइफस्टाइलबजरंग पुनिया और विनेश फोगट कांग्रेस में हुए शामिल, इस सीट से...

बजरंग पुनिया और विनेश फोगट कांग्रेस में हुए शामिल, इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया आधिकारिक तौर पर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं और एनडीटीवी के अनुसार अगले महीने होने वाले हरियाणा विधानसभा इलेक्शन में हिस्सा लेंगे।

30 वर्षीय विनेश जुलाना सीट से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं, जो मौजूदा वक्त में जननायक जनता पार्टी के अमरजीत ढांडा के पास है, जबकि 30 वर्षीय पुनिया कांग्रेस के बैनर तले बादली सीट से चुनाव लड़ेंगे।

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) द्वारा 5 अक्टूबर को होने वाले चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिए जाने के ठीक एक दिन बाद पहलवानों ने दिल्ली में लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से मुलाकात की।

ऐसी अटकलें हैं कि कांग्रेस विनेश फोगट को चरखी दादरी सीट भी दे सकती है। सीईसी ने 59 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया है, जिसमें पार्टी के 28 मौजूदा विधायकों में से 27 शामिल हैं। यह कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच संभावित चुनाव पूर्व गठबंधन के बारे में चल रही चर्चाओं के बीच हुआ है, सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस वर्तमान में सात सीटें दे रही है जबकि आप दस सीटें मांग रही है।

हरियाणा के लिए एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया ने बताया कि उम्मीदवारों की अंतिम फेहरिस्त आज शाम तक जारी कर दी जाएगी, हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि हाल की मीटिंग में न तो विनेश फोगट और न ही बजरंग पुनिया की उम्मीदवारी पर चर्चा हुई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!